ताजा ख़बरेंबिहारबेतियाब्रेकिंग न्यूज़राज्य

पर्यटन मंत्री पुत्र के दबंगई के खिलाफ एनआईसीयू ने सौंपा ज्ञापन

रविवार को मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के हरदिया में सूबे के पर्यटन मंत्री नारायण साह के बगीचे में खेल रहे बच्चों के साथ हुए विवाद में मारपीट व राइफल व पिस्टल से फायरिंग की घटना के बाद एक तरफ जिला में मंत्री के बेटे की दबंगई व गुण्डागर्दी की चर्चा सरेआम हो रही है

बेतिया मोहन सिंह

रविवार को मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के हरदिया में सूबे के पर्यटन मंत्री नारायण साह के बगीचे में खेल रहे बच्चों के साथ हुए विवाद में मारपीट व राइफल व पिस्टल से फायरिंग की घटना के बाद एक तरफ जिला में मंत्री के बेटे की दबंगई व गुण्डागर्दी की चर्चा सरेआम हो रही है तो दूसरी तरफ बिहार की राजनीति में भी सरगर्मी तेज हो रखी है। जिसको लेकर सत्ताधारी दल बचाव पक्ष में आ चुके हैं तो विपक्षी दलों ने अपना अपना मोर्चा खोल दिया है।

बेतिया के नेशनल स्टूडेंट्स युनियन आॅफ इंडिया के कार्यकर्ताओं ने भी घायल और पीड़ितों को न्याय मिलें उसके लिए चम्पारण रेंज के पुलिस उप महानिरीक्षक प्रणव कुमार प्रवीण व जिला पुलिस कप्तान उपेन्द्रनाथ वर्मा को ज्ञापन सौंपा है। एनआईसीयू के हरिअक्ष कमल ने अपने दिए आवेदन में लिखा है कि जिले के लाॅ एंड आॅर्डर बनाए रखने में आप सभी पुलिस पदाधिकारियों ने पूरी ईमानदारी व लग्न से काम किया है। लेकिन जिस तरह से बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री नारायण साह के बेटे नीरज कुमार उर्फ बबलू के द्वारा अपने ही विधानसभा क्षेत्र में निहत्थे व निर्दोष गांव वालों को मारा-पीटा व अपने लाइसेंसी बंदूकों से फायरिंग की गई वो जिले में डर की स्थिति पैदा कर रहा है। आम जनता मंत्री पुत्र की दबंगई से भयभीत हो रही है। जब जनता के चुने जनप्रतिनिधि के परिवार वाले ही अत्याचार व अपराध में लिप्त हो जाएंगे तो फिर आम जनता न्याय के लिए कहां और कैसे जाएगी। ऐसे में जनप्रतिनिधियों के परिवार से भयभीत जनता को न्याय व सुरक्षा देने की प्राथमिकता पुलिस के कंधों पर आती है। इसलिए आप सभी इस पर प्राथमिकता से कार्यवाही करते हुए आम जनता के मन में पुलिस का मान सम्मान बनाए रखना सबसे नितांत जरूरी है।

हालांकि पुलिस अधीक्षक उपेन्द्रनाथ वर्मा ने बताया है कि घायल युवक के मां रीना देवी के आवेदन पर मंत्री पुत्र समेत सात व्यक्तियों पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। साथ ही पिस्टल, राइफल व स्कार्पियो गाड़ी भी जप्त किया गया है। पुलिस हर पहलुओं पर जांच कर रही है। पुलिस अपनी कार्यवाही तत्परता से न्यायसंगत कर रही है। गांव में पुलिस कैंप की हुई है और स्थिति नियंत्रण में है।

Related Articles

Back to top button