अपराधताजा ख़बरेंदेशबिहारबेतियाब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराज्य

बाल-दिवस पर बच्चों ने प्रस्तुत किया मनमोहक कार्यक्रम- मेरी आडलीन

कुष्ठ कॉलोनी कुमारबाग, चनपटिया के बच्चों ने भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिन पर बाल- दिवस हर्षोल्लास के साथ बाल दिवस मनाया।


बेतिया मोहन सिंह
कुष्ठ कॉलोनी कुमारबाग, चनपटिया के बच्चों ने भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिन पर बाल- दिवस हर्षोल्लास के साथ बाल दिवस मनाया।
राजकीय+2 उच्च विद्यालय कुमारबाग, चनपटिया की शिक्षिका सुश्री मेरी आडलीन ने बताया कि वह कुमारबाग कुष्ठ बस्ती के बच्चों के साथ बाल-दिवस मनाई। इस अवसर पर बच्चों को बाल- दिवस मनाने की महत्ता को बताते हुए जवाहरलाल नेहरू की जीवनी से बच्चों को अवगत कराया। बच्चों ने जिज्ञासा और खुशी के साथ कई प्रकार के प्रश्न पूछे और स्वयं भी अपनी जानकारी सांझा किये।
सुश्री आडलीन ने कहा कि बच्चों के बीच विभिन्न प्रकार के गतिविधियों का आयोजन किया गया। जहां नन्हें -नन्हें बच्चों ने खूबसूरत तरीकों से कविता और कहानी सुनाया, वहीं चौथी, पांचवी वर्ग की बच्चियों ने एक्सशन के साथ गीत, कविता प्रस्तुत किये। एक-दूसरे बच्चों की प्रस्तुति देखकर सभी बच्चों में कविता, कहानी सुनाने की होड़ लग गई थी। वही नन्हें -मुन्ने बच्चों ने अपनी तुतली आवाज में अल्फाबेट, गिनती और ककहरा सुनाया। वहीं प्रिंस प्रताप और प्रिसा प्रताप ने बच्चों को कुछ कविता सिखाई। सुश्री आडलीन ने कहा कि बच्चों की मासूमियत और खुशियां देखने लायक थी। कार्यक्रम के समापन पर सभी बच्चों को कॉपी, पेंसिल, रबर, स्केल, बिस्किट, टॉफी आदि वितरित किया गया। कार्यक्रम में कुष्ठ कॉलोनी के मुखिया भोला गिरी सहित अन्य उपस्थित हुए।

Related Articles

Back to top button