ताजा ख़बरेंबिहारबेतियाब्रेकिंग न्यूज़राज्य

रात्री पहर मगरमच्छ के घर मे घुस आने से मची अफरातफरी

बगहा शहर के शास्त्रीनगर मुहल्ले में उस समय अफरा तफरी मच गई जब एक 7 फीट लम्बा मगरमच्छ एक व्यक्ति के घर में घुस आया और तबेले में बांधे गए भैंस पर हमला करने का प्रयास किया।

बगहा । ब्यूरो नसीम खान ‘क्या’
बगहा शहर के शास्त्रीनगर मुहल्ले में उस समय अफरा तफरी मच गई जब एक 7 फीट लम्बा मगरमच्छ एक व्यक्ति के घर में घुस आया और तबेले में बांधे गए भैंस पर हमला करने का प्रयास किया। जिसके बाद भैंस चिल्लाने लगी और लोग मौके पर इकट्ठा हो गए।
बतादें कि गण्डक नदी के किनारे बसे शहर के शास्त्रीनगर अंतर्गत वार्ड 15 के शम्भू गिरी के घर मे देर रात्रि एक मगरमच्छ घुस आया जिसकी जानकारी लोगों को उस समय हुई जब बथान में बांधी गई भैंस अचानक रम्भाने लगी। भैंस की आवाज सुन ग्रामीण मौके पर इकठा हो गए और मगरमच्छ को देख वन विभाग के अधिकारियों को फोन किया। ग्रामीणों का कहना है कि जब उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों को इसकी सूचना दी तो उन्होंने अपना रेंज न होने का हवाला दे दिया।
वन विभाग द्वारा सुधि नही लिए जाने के कारण मुहल्ले में घण्टों अफरातफरी और हड़कम्प का माहौल रहा। बाद में ग्रामीणों ने खुद से रसक्यू कर गण्डक नदी में छोड़ दिया। बतादें कि देर रात से लगातार बारिश हो रही है लिहाजा मगरमछ के रेस्क्यू में लोगों को काफी मशक्कत करना पड़ा। ग्रामीणों के मुताबिक गण्डक नदी नजदीक होने की वजह से मगरमच्छ रिहायशी इलाके में पहुंच गया था। बतातें चलें कि।गण्डक नदी को मगरमच्छ और घड़ियालों के सरंक्षण के लिए आश्रयणी क्षेत्र बनाया गया है। नतीजतन नर्मदा नदी के बाद गण्डक नदी में सबसे ज्यादा घड़ियाल और मगरमच्छ पाए जाते हैं।

Related Articles

Back to top button