अपराधताजा ख़बरेंदेशबिहारबेतियाब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराज्य

वाल्मीकिनगर सौंदर्यीकरण के आयामों के कवायद के लिए एसडीएम ने किया दौरा

बगहा/बिहार वृहस्पतिवार को बगहा एसडीएम शेखर आनंद व एएसडीएम सरफराज नवाज ने जलसंसाधन विभाग के खाली पड़े जगहों के अवलोकन व निरीक्षण के लिए वाल्मीकिनगर का दौरा किया ।

नसीम खान “क्या”

बगहा/बिहार वृहस्पतिवार को बगहा एसडीएम शेखर आनंद व एएसडीएम सरफराज नवाज ने जलसंसाधन विभाग के खाली पड़े जगहों के अवलोकन व निरीक्षण के लिए वाल्मीकिनगर का दौरा किया । इन खाली पड़े जमीनों पर पर्यटनस्थली के दूसरे आयामो को विकसित किया जाएगा । एसडीएम ने इस दौरान गंडक प्रोजेक्ट के द्वारा संचालित शक्ति गृह सहित,हाइड्रो इलेक्ट्रिक कॉर्पोरेशन कॉलोनी के खाली पड़ेजमीनों का एसडीएम ने निरीक्षण कर अभियंताओं को कई निर्देश दिए।
बतातें चलें कि वाल्मीकिनगर को पर्यटनस्थली के रूप में विकसित करने की सरकार की कटिबद्धता के आलोक में वाल्मीकिनगर में खाली पड़े जमीनों पर पर्यटको को आकर्षित करने लिए कई प्रोजेक्ट्स पर सरकार कार्य कर रही है । इसी दौरान एसडीएम पूरे लावलश्कर के साथ वाल्मीकिनगर स्थित पुरानी नहर पर पहुंचे । जहां एसडीएम शेखर आनंद ने पूरे शिद्दत के साथ पुरानी नहर का निरीक्षण किया और बारीकी से इसकी जानकारियां ली । बतादें की अंग्रेज के जमाने की बंद पड़ी नहर को नवका विहार व पार्क के रूप में विकसित करने के लिए गंडक प्रोजेक्ट के कार्यपालक अभियंता जमील अहमद के साथ विचार विमर्श करते हुए कई जानकारियां लीं । ज्ञात हो कि पुरानी नहर को नवका विहार व पार्क के रूप में विकसित करने की बात का जिक्र हमारे बगहा जिला ब्यूरो नसीम खान ने वाल्मीकिनगर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री व वन मंत्री से सर्वप्रथम बार की थी । जो अब धरातल पर कार्यान्वयन होते दिख रही है । एसडीएम शेखर आनंद ने बताया कि कन्वेंशन सेंटर सहित अन्य भवनों के लिए जमीन चिन्हित कर लिया गया है, लेकिन उसके बावजूद जो जमीन जल संसाधन विभाग के लिए सरप्लस है उसे चिन्हित कर उस पर वाल्मीकिनगर सौंदर्यीकरण से जुड़े दूसरे कार्य किए जाएंगे ।
एसडीएम के निरीक्षण के दौरान जल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता जमील अहमद ,कनीय अभियंता सिकंदर कुमार, अभिषेक कुमार सहित अंचल कार्यालय अमीन मौजूद थे ।

Related Articles

Back to top button