ताजा ख़बरेंबिहारबेतियाब्रेकिंग न्यूज़राज्य

स्वतंत्रता दिवस मुख्य समारोह महाराजा स्टेडियम, बेतिया में मनाया जायेगा।

सभी तैयारियां ससमय पूर्ण करने का जिलाधिकारी ने दिया निदेश।

कोविड-19 संक्रमण के दृष्टिगत किसी भी तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन पर रोक।

आमजन वेबकास्टिंग/फेसबुक लाइव के माध्यम से देख पायेंगे झंडोत्तोलन कार्यक्रम।

बेतियाः मोहन सिंह 15 अगस्त 2021, स्वतंत्रता दिवस समारोह विभागीय निदेश के आलोक में सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने के उदेश्य से आज समाहरणालय सभाकक्ष में जिलाधिकारी, कुंदन कुमार की अध्यक्षता में समीक्षात्मक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में कोविड-19 संक्रमण के मद्देनजर की जा रही तैयारियों की समीक्षा की गयी तथा ससमय सभी तैयारियां पूर्ण करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया।

जिलाधिकारी ने कहा कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी 15 अगस्त 2021 को स्वतंत्रता दिवस समारोह स्थानीय महाराजा स्टेडियम में मनाया जाना है। मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग द्वारा जारी निदेश के आलोक में सोशल डिस्टेंसिंग को बरकरार रखने हेतु स्वतंत्रता दिवस समारोह 2021 में आगन्तुकों की संख्या को कम से कम रखा जाय। इस बार के स्वतंत्रता दिवस समारोह में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आमजन को आमंत्रित नहीं किया जाय। साथ ही स्वास्थ्य हित को देखते हुए स्वतंत्रता सेनानियों एवं वरिष्ठ नागरिकों को भी आमंत्रित नहीं किया जाय। सिर्फ अतिविशिष्ट महानुभावों एवं वरीय अधिकारियों को ही आमंत्रित किया जाय।

उन्होंने कहा कि वेबकास्ट/सोशल मीडिया/फेसबुक के माध्यम से समारोह का लाइव प्रसारण सुनिश्चित किया जाय ताकि आमजन घर पर रहकर की समारोह का दृश्यावलोकन कर सकें। वेबकास्टिंग/फेसुबक लाइव से संबंधित सभी तैयारी अपडेट रखने का निदेश जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी को दिया गया है।

जिलाधिकारी ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह में सभी व्यक्ति अनिवार्य रूप से मास्क का प्रयोग करेंगे तथा दो गज की दूरी (सोशल डिस्टेंसिंग) बनायें रखेंगे। उन्होंने कहा कि समारोह में परेड में भाग लेने वाले जवानों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग कायम रखना है तथा बच्चों से संबंधित एनसीसी एवं स्काउंट एंड गाइड का परेड नहीं कराया जायेगा।

उन्होंने कहा कि समारोह स्थल पर आगन्तुकों, वाहनों, स्टेज आदि के लिए सैनेटाईजेशन एवं थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था सिविल सर्जन अपने स्तर से करेंगे। अनुमंडल पदाधिकारी, बेतिया को साफ-सफाई, जलनिकासी तथा अन्य सभी आवश्यक तैयारियां ससमय पूर्ण कर लेने का निदेश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया है। वहीं कार्यपालक अभियंता, भवन प्रमंडल को रंगाई-पुताई तथा कार्यपालक अभियंता, पथ निर्माण विभाग को आवागमन हेतु समुचित व्यवस्था ससमय कर लेने को कहा गया है।

उन्होंने कहा कि महाराजा स्टेडियम स्थित मुख्य समारोह के अतिरिक्त महादलित कस्बे में स्थानीय अधिकारी भाग लेंगे तथा स्थानीय बुजुर्ग महादलित सदस्य/सदस्या के द्वारा झंडोत्तोलन कराने की व्यवस्था सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर सहायक समाहर्ता, एस. सेधु माधवन, पुलिस अधीक्षक, बेतिया, उपेन्द्र नाथ वर्मा, उप विकास आयुक्त, रवीन्द्र नाथ प्रसाद सिंह, अपर समाहर्ता, नंदकिशोर साह सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button