ताजा ख़बरेंबिहारबेतियाब्रेकिंग न्यूज़राज्य

आदमखोर बाघिन के ख़ौप से दहशत में ग्रामीण

आजकल रामनगर प्रखण्ड के गुदगुदी पंचायत के लोग आदमख़ोर बाघिन के खौफ से दहशत जी रहे हैं।

बगहा । ब्यूरो नसीम खान ‘क्या’
आजकल रामनगर प्रखण्ड के गुदगुदी पंचायत के लोग आदमख़ोर बाघिन के खौफ से दहशत जी रहे हैं। दरअसल वाल्मीकि टाइगर रिज़र्व से भटककर रिहायशी इलाके में पहुंची बाघिन ने बीते दो जुलाई को बंका नामक एक युवक को मार डाला उसके अलावा बाघिन ने अब तक दर्जनों मवेशियों को अपना शिकार बना लिया है । ऐसे में वन विभाग मुनादी करवा कर लोगों को सतर्क कर रहा है कि ग्रामीण खेत की तरफ न जाएं । लिहाजा लोग दिन में भी घर से निकलने से डर रहे हैं।
इधर वन विभाग के आलाधिकारियों का कहना है कि बाघिन के गन्ने के खेत में छुपे होने की सूचना मिली है । नतीजतन उसको खोजने के लिए ट्रेन्ड हाथी और ड्रोन का सहारा लिया जा रहा है। शीघ्र ही उसे जंगल के तरफ भगा दिया जाएगा अथवा उसका रेस्क्यू कर लिया जाएगा।
बतातें चलें कि बीते एक वर्ष में वाल्मीकि टाइगर रिज़र्व के जंगल में बाघों की संख्या 40 से बढ़कर 50 तक होने का अनुमान लगया गया है। ऐसे में जहां वन विभाग के लिए यह खुशी का मौका है वही इन खूंखार जीवों का रिहायशी इलाकों में विचरण करना ग्रामीणों के लिए दुखदायी साबित हो रहा है। अब देखने वाली बात यह होगी कि वन विभाग को बाघिन का रेस्क्यू करने में कब तक सफलता हाथ लगती है।

Related Articles

Back to top button