ताजा ख़बरेंबिहारबेतियाब्रेकिंग न्यूज़राज्य

अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच, रामनगर के सहयोग से 470 लोगों को लगाया गया कोविड-19 टीका।

"वैक्सीन ऑन डिमांड" नई पहल को मिल रही है आशातीत सफलता।

जिले के 22 विभिन्न संगठनों/संस्थानों/समूहों/समितियों द्वारा की गई डिमांड।

कम से कम 50 व्यक्ति का समूह हो तैयार तो 9470003201, 9430823201, 9473191874 एवं 9771492066 पर काॅल या व्हाट्सएप के माध्यम से अपनी तिथि फिक्स करायें, टीका एक्सप्रेस टीम चिन्हित स्थान पर जाकर करेगी टीकाकरण।

तीन से चार दिनों के अंदर बताये गये स्थल पर मेडिकल टीम जाकर लगायेगी कोविड-19 टीका।

18 प्ल्स एवं 45 प्लस सभी का ऑन-द-स्पाॅट होगा टीकाकरण।

200 टीका लेने वाले समूह को गोल्ड, 100 से ज्यादा को सिल्वर एवं 50 से ज्यादा को ब्राॅन्ज टीम का प्रशस्ति पत्र देकर किया जायेगा सम्मानित।

बेतिया मोहन सिंह। जिला प्रशासन, पश्चिम चम्पारण, बेतिया द्वारा दिनांक-18.06.2021 से “वैक्सीन ऑन डिमांड” मुहिम की शुरूआत की गयी है ताकि शत-प्रतिशत व्यक्तियों को टीका के लाभ से आच्छादित किया जा सके और कोरोना संक्रमण से बचाया जा सके।

इसी क्रम में अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच, रामनगर द्वारा 200 व्यक्तियों के टीकाकरण कराने के लिए सूचित किया गया। दिनांक 21.06.2021 को इनके द्वारा निर्धारित किये गए स्थल पर मेडिकल टीम पहुँची तथा टीकाकरण कार्य प्रारंभ किया गया। निर्धारित लक्ष्य 200 के विरुद्ध शाम तक 470 व्यक्तियों को वैक्सीन लगाया गया है।

अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच, रामनगर के अध्यक्ष, मनीष कुमार छापोलिया, उपाध्यक्ष, अतुल कुमार अग्रवाल, सचिव, पुल्कित झुनझुनवाला, कोषाध्यक्ष, श्री भूषण झुनझुनवाला द्वारा बताया गया कि हमलोगों ने 200 व्यक्तियों को टीका लगाने के लिए अनुरोध किया था। टीकाकरण स्थल पर लगभग पांच सौ लोग टीका लेने के लिए पहुँच गए। जिला प्रशासन द्वारा चार सौ व्यक्तियों के लिए टीका का प्रबंध किया गया था। अतिरिक्त लोगों को नरकटियागंज से वैक्सीन मंगाकर टीका लगाया गया।

उन्होंने बताया कि इतने लोगों को एक दिन में टीका लगाने की संभवतः यह पहला मामला है। इस कार्य में जिलाधिकारी महोदय की सराहनीय भूमिका रही है। उन्होंने बताया कि “वैक्सीन ऑन डिमांड” पहल जिला प्रशासन की अनूठी पहल है। इस तरह के कार्यक्रम से ज्यादा से ज्यादा व्यक्ति टीका ले पाएंगे तथा हमारा जिला कोरोना संक्रमण से सुरक्षित हो पायेगा।

ज्ञातव्य हो कि वैक्सीन ऑन डिमांड पहल को आशातीत सफलता मिल रही है। अबतक 22 विभिन्न संगठनों/संस्थानों/समूहों/समितियों द्वारा डिमांड की गई है। उनके द्वारा निर्धारित स्थल पर मेडिकल टीम जाकर कोविड-19 टीका लगाएगी।

इस परिप्रेक्ष्य में जिलाधिकारी, श्री कुंदन कुमार द्वारा वैक्सीन ऑन डिमांड के तहत डिमांड करने वाले सभी संस्थाओं की सराहना की गई है। साथ ही अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच, रामनगर के सभी सदस्यों को भी साधुवाद दिया गया है।

जिलाधिकारी द्वारा जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा गया है कि 18 प्लस सभी व्यक्ति यह संकल्प लें कि अनिवार्य रूप से कोविड-19 टीका लेंगे तथा कम से कम पांच अन्य व्यक्तियों को भी टीका लगवायेंगे। साथ ही अपने परिवार के सभी सदस्यों को भी टीका लगवायेंगे। उन्होंने कहा है कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु एकमात्र साधन वैक्सीन ही है। जिला प्रशासन समूचे जिलेवासियों को कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु हरसंभव प्रयास कर रहा है। जिले के एक-एक व्यक्ति को जागरूक होकर बिना किसी संकोच, अंधविश्वास एवं अफवाह में पड़े अवश्य टीका लेना होगा, तभी जाकर हमारा जिला कोरोना संक्रमण से पूरी तरह निजात पा सकेगा।

उन्होंने कहा कि जिले में निर्धारित टीकाकरण केंद्रों, मोबाइल वैक्सीनेशन वैन (टीका एक्सप्रेस) के अतिरिक्त “वैक्सीन ऑन डिमांड” मुहिम शुरू की गई है। जिले के सभी राजनीतिक, सामाजिक, धार्मिक, स्पोर्ट्स तथा अन्य सभी, संगठन/संस्थान/समूह/समिति इस मुहिम में अपना योगदान दें तथा पश्चिम चम्पारण जिले को कोरोनामुक्त कराने में जिला प्रशासन की सहायता करें।

इस हेतु जिले के विभिन्न राजनीतिक, सामाजिक, धार्मिक, स्पोर्ट्स तथा अन्य सभी संगठन/संस्थान/समूह/समिति के कम से कम 50 व्यक्ति का समूह तैयार हो तो 9470003201, 9430823201, 9473191874 एवं 9771492066 पर काॅल या व्हाट्सएप के माध्यम से अपनी तिथि फिक्स करायेंगे। सूचना मिलने के 03 से 04 दिन के अंदर टीका एक्सप्रेस टीम चिन्हित स्थान पर जाकर टीकाकरण करेगी। टीका एक्सप्रेस टीम 18 प्लस एवं 45 प्लस सभी को ऑन-द-स्पाॅट टीका लगायेगी।

200 से ज्यादा टीका लेने वाले समूह को गोल्ड, 100 से ज्यादा को सिल्वर एवं 50 से ज्यादा को ब्राॅन्ज टीम का प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत एवं सम्मानित भी किया जायेगा।

Related Articles

Back to top button