ताजा ख़बरेंबिहारबेतियाब्रेकिंग न्यूज़राज्य

जंगल कैम्प परिसर में विधिक प्रधिकार सेवा समिति का कानून जागरूकता शिविर आयोजित

मंगलवार को वाल्मीकिनगर स्थित जंगल कैंप परिसर में कानून जागरूकता शिविर का आयोजन विधिक प्रधिकार सेवा बेतिया के तत्वाधान में किया गया।

बगहा । ब्यूरो नसीम खान ‘क्या’/सैफ अंसारी वाल्मीकिनगर संवादाता ।
मंगलवार को वाल्मीकिनगर स्थित जंगल कैंप परिसर में कानून जागरूकता शिविर का आयोजन विधिक प्रधिकार सेवा बेतिया के तत्वाधान में किया गया।
बतादें की इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय पर्यटन को बढ़ावा देने का थिम रखा गया है। इसी परिप्रेक्ष्य में विश्वा पर्यटन दिवस पर विधिक सेवा प्राधिकार समिति पटना के तत्वधान में पर्यटन को लेकर शिविर आयोजित की गई है।
अधिवक्ता राम अवध सिंह ने कहा कि कोविड-19 के चलते पर्यटन उद्योग पर बुरा असर पड़ा है। अब पर्यटन को बढ़ावा देने में हमें मदद मिल रही है। इस वर्ष इंडोनेशिया के बाली में आयोजित होने वाली विश्व पर्यटन दिवस का थिम है- पर्यटन पर पुनर्विचार। लीगल सर्विस स्किम ए.डी.आर मैकेनिज्म और नेशनल लोक अदालत के विषय पर जिला जज पश्चिमी चंपारण बेतिया एवं अवर न्यायधीश प्रथम बगहा की पहल पर शिविर लगाया गया है। बतातें चलें कि
यू.एन.ओ में 1970 में पर्यटन से संबंधित कानून पहली बार बना था।
विधिक सेवा के बारे में जानकारी देते हुए अधिवक्ता राम अवध सिंह ने बताया कि लोक अदालत के तहत सुलह कराये जाने वाले वादो का ऑन द स्पॉट निपटारा कराया जाता है। इसके फैसले को किसी भी न्यायालय में चुनौती नहीं दी जा सकती है।
अवसर पर अधिवक्ता राम अवध सिंह, अमजद मिया,अरुण मिश्रा,भोलू श्रीवास्तव,डॉ दिलीप कुमार,ज्योति शंकर सिन्हा,चंदन श्रीवास्तव,अर्चिता कुमारी वनरक्षी मुकेश कुमार आदि लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button