ताजा ख़बरेंबिहारबेतियाब्रेकिंग न्यूज़राज्य

जल्द ही नये लुक में दिखेगा महाराजा स्टेडियम।

खिलाड़ियों के लिए उपलब्ध होगी बेहतरीन सुविधाएं।

जिलाधिकारी ने महाराजा स्टेडियम का किया निरीक्षण।

रनिंग ट्रैक, ड्रेनलाइन, सोख्ता, सिटिंग, सिटिंग रूफ, इंट्रेंस गेट, चेंजिंग रूम, शौचालय, प्रॉच एरिया, हाईमास्ट स्ट्रीट लाइट, हैलोजन लाइट, डिजिटल स्कोर बोर्ड आदि का होगा निर्माण/अधिष्ठापन।

कार्यपालक अभियंता, भवन निर्माण विभाग को कार्य योजना तैयार कर तीव्र गति से कार्यान्वित कराने का निदेश।

बेतिया मोहन सिंह। जिलाधिकारी, कुंदन कुमार द्वारा महाराजा स्टेडियम का निरीक्षण किया गया। इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा स्टेडियम में प्रैक्टिस कर रहे खिलाड़ियों से भी वार्ता की गयी और यह जानकारी ली गयी कि उन्हें यहां और क्या-क्या सुविधाएं चाहिए। खिलाड़ियों ने बताया गया कि बरसात के मौसम में स्टेडियम में पानी जमा हो जाता है, जिससे प्रैक्टिस करने में परेशानी होती है।

जिलाधिकारी द्वारा कार्यपालक अभियंता, भवन निर्माण विभाग को निदेश दिया गया कि खिलाड़ियों के 12 फीट का रनिंग ट्रैक का निर्माण कराया जाय जिसमें रबर सिंथेटिक का यूज हो। स्टेडियम में जलजमाव की स्थिति नहीं रहें इस हेतु समुचित ड्रेनेज सिस्टम सुनिश्चित कराने का निदेश दिया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि ड्रेन लाइन का निर्माण अच्छे तरीके से करायें। इस हेतु सैटेलाइट व्यू लेकर नालों की कनेक्टिविटी की व्यवस्था की जाय। उन्होंने कहा कि वेस्ट पानी के सदुपयोग के लिए सोख्ता का भी निर्माण कराया जाय।

उन्होंने निदेश दिया कि वर्तमान में दर्शकों के बैठने के लिए जो सीट हैं, उनको तोड़कर अच्छे तरीके से बैठने की व्यवस्था की जाय। साथ ही सिटिंग रूफ भी तैयार किया जाय। सिटिंग रूफ में पीबीसी शीट्स का उपयोग किया जाय। उन्होंने निदेश दिया कि दो मेन इंट्रेंस गेट का निर्माण भी आवश्यक है। साथ ही इंट्रेंस गेट से बाईक स्टेडियम में नहीं आएं, इस हेतु भी व्यवस्था की जाय। स्टेडियम में बाईक पार्किंग से कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

जिलाधिकारी ने कहा कि युवक-युवतियों के लिए अलग-अलग आधुनिक चेंजिंग रूम तथा शौचालय का निर्माण कराया जाय। साथ ही 02 हाईमास्ट स्ट्रीट लाइट तथा ग्राउंड के चारों तरफ हैलोजन लाइट सहित डिजिटल स्कोर बोर्ड का अधिष्ठापन कराना सुनिश्चित किया जाय।

उन्होंने कहा कि महाराजा स्टेडियम में प्राच एरिया सहित फ्रंट एलिवेशन और रियर एलिवेशन का निर्माण बेहतर तरीके से किया जाय। फ्रंट एलिवेशन और रियर एलिवेशन निर्माण में एसीपी को प्राथमिकता दी जाय।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा जिले के खिलाड़ियों को और क्या बेहतर फेसिलिटी दिया जा सकता है, इस बिन्दु पर भी कार्य योजना तैयार करें तथा तीव्र गति से कार्यान्वित कराना सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर अपर समाहर्त्ता, अनिल राय, एसडीएम, बेतिया, विनोद कुमार, नगर आयुक्त, नगर निगम, बेतिया, लक्ष्मण प्रसाद, विशेष कार्य पदाधिकारी, बैद्यनाथ प्रसाद, कार्यपालक अभियंता, भवन निर्माण विभाग, रमेश पड़ित आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button