ताजा ख़बरेंबिहारबेतियाब्रेकिंग न्यूज़राज्य

बेतिया में झपटा मार गिरोह का आतंक, दिनदहाड़े 2.50 लाख की लूट

आईसीआईसीआई बैंक से पैसा निकाल कर घर ले जा रहे दंपत्ति से छिना रूपया

बेतिया मोहन सिंह

बेतिया नगर थाना अंतर्गत महावत टोली चौक स्थित आईसीआईसीआई बैंक से श्रीनगर थाना के पूजहां पटजिरवा शेख टोली के शबीना खातुन व उनके पति इम्तियाज के द्वारा 8 लाख रूपया चेक द्वारा बैंक से निकाल बाहर बाइक के डिक्की में रूपया रखते में झपटा मार गिरोह ने पैसा छिन लिया।

वहीं जब 8 लाख रूपयों से भरा झोला छिना तभी झोला उल्टा हो गया और साढ़े पांच लाख रूपया सड़क पर गिर गया। परन्तु 2 लाख 50 हजार झोला में ही रह गया जिसे लूटेरे लूट कर महिला थाना के तरफ काले रंग के पल्सर बाइक से भागने में सफल हो गए। घटना के संबंध में दम्पत्ति परिवार ने बताया कि दो अपराधी बिना नम्बर के बाइक से थे और झपटा मारकर महिला थाना के तरफ भाग निकले।

हालांकि इस संबंध में आईसीआईसीआई बैंक के शाखा प्रबंधक से मिल कर घटना की जानकारी लेने की कोशिश की गई तो उनके द्वारा बैंक में नहीं होने की सूचना गार्ड से भेज दी गई। वहीं सूचना के 30 मिनट के अंदर नगर थाना पुलिस मौके वारदात पर पहुंच कर जांच में जुट गई। बैंक के सामने लगे एक सीसीटीवी में रूपया छिन कर भागते हुए अपराधियों का विडियो भी मीडिया को प्राप्त हुआ है। पुलिस आस पास के सीसीटीवी फुटेज को एकत्र कर जांच कर रही है।

आपको बताते चले कि 2 जुलाई को बस स्टैंड के सामने उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक में दिनदहाड़े 11:45 मिनट पर नकाबपोश अपराधियों ने बैंक में पिस्टल के बल पर बैंक से 376000 रूपया लूट लिया था। जिसकी गुत्थियां अभी पुलिस सुलझाने में ही लगी हुई है तभी बैंक के बाहर इस लूट की घटना ने पुलिस के चाक चौबंद व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर दिया है। हालांकि नगर में झपटा मार गिरोह इतना सक्रिय है कि आए दिन गले का चेन, मोबाइल इत्यादि खींच और छिनने का मामला आता रहता है।

जिसमें से कुछ मामलों की शिकायत पीड़ित व्यक्तियों द्वारा नहीं भी की जाती है। जिससे सभी मामलों में प्राथमिकी नहीं दर्ज होना भी इस गिरोह को सक्रिय कर रहा है। ऐसे में बेतिया नगर पुलिस द्वारा कोई रणनीति के तहत अपना चाक चौबंद व्यवस्था नहीं की जाएगी तब तक झपटा मार गिरोह को पकड़ना पुलिस के लिए किसी चुनौती से कम नहीं होगा।

Related Articles

Back to top button