ताजा ख़बरेंबिहारबेतियाब्रेकिंग न्यूज़राज्य

551 दिन गरीब-जरूरतमंद को निःशुल्क खाना खिलाने का सौभाग्य ईश्वर का आशीर्वाद: गरिमा

लालबाज़ार पतालेश्वरनाथ मंदिर परिसर के मुफ्त भोजन परोसने का नप की निवर्त्तमान सभापति ने बनाया रिकॉर्ड

इतने बड़े अभियान को सफल बनाने वाली टीम व रसोइयों के प्रति गरिमा देवी सिकारिया ने जताया आभार

बेतिया मोहन सिंह। नगर के लालबाजार के समीपवर्ती बाबा पतालेश्वरनाथ मंदिर परिसर में बीते 551 दिन से गरीब-जरूरतमंदों के लिये निःशुल्क भोजनालय जारी है। गुरूवार को शिविर संचालिका व नगर निगम की निवर्त्तमान सभापति गरिमा देवी सिकारिया मौके पर पहुंचीं।

उन्होंने जरूरतमंद गरीबों को 551 वें दिन तक रोज भोजन कराने वाली अपनी टीम के सदस्यों व खाना बनाने वाले रसोइयों का आभार जताया। उन्होंने कहा कि यह कठिन पुण्यकार्य आप सरीखे समर्पित सहयोगियों के अथक परिश्रम और सहयोग से ही सफल हो पाया है।

श्रीमती सिकारिया ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर में ही इसकी शुरूआत की गई थी। जिसके कमजोर पड़ जाने के बाद भी यहां परोसे जाने वाले गर्म और पके भोजन को ग्रहण करने के लिए पहुंचने वालों की संख्या जारी रही। उनकी टीम द्वारा बताया गया कि पास पड़ोस के ग्रामीण क्षेत्र से आकर शहर में रिक्शा चलाने वाले गरीब-जरूरमंद और कतिपय मजबूर लोग नियमित रूप से भोजन के लिए आ रहे हैं।

तब मैंने यह महसूस किया कि समाज के ऐसे लाचार और असहाय लोगों को मेरे निजी कोष से रोज परोसे जारहे गर्म भोजन के इस पुण्य कार्य के ईश्वर का आशीर्वाद प्राप्त है।आगे भी ईश्वर की इच्छा तक यह निःशुल्क भोजन शिविर जारी रहेगा। उन्होंने बताया समाज के जरूरतमंदों की ऐसी मदद में लगी हमारी टीम और रसोइया कारीगरों की भी भागीदारी बेहद महत्वपूर्ण है। अन्यथा इस स्तर का पुण्य प्राप्त करने में मैं सफल नहीं होती। इस मौके पर पतालेश्वरनाथ शिव मंदिर के अध्यक्ष नवेंन्दु चतुर्वेदी, सुशीला देवी, अनुराग चतुर्वेदी, अनिल कुमार, राजू प्रसाद, रेमी पीटर, सरदार करमजीत सिंह, राहुल राज, विशाल कुमार, रंजीत पटेल, जीतेन्द्र प्रसाद आदि सहयोगीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button