ताजा ख़बरेंबिहारबेतियाब्रेकिंग न्यूज़राज्य

सत्याग्रह सेवा संस्था का स्वच्छता जागरूकता अभियान

अभिवाहक बच्चों के भविष्य के लिए भेजे विधालय :- संजय कुमार

बेतिया मोहन सिंह
नरकटियागंज प्रखंड के धूम नगर पंचायत अंतर्गत शेरवा मोटियरिया गांव में दलित बस्ती में साफ सफाई जागरूकता अभियान के माध्यम से बच्चों को साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के लिए अभिप्रेरित किया गया।

सेवा और सहयोग के साथ समाज, प्रकृति व पर्यावरण संरक्षण, मानव के सर्वांगीण विकास व पशु पक्षियों पर विशेष रूप से कार्य करने में अपनी पहचान बनाने वाला सत्याग्रह सेवा संस्था के अध्यक्ष आशुतोष कुमार बरनवाल ने कहा कि संस्था धीरे धीरे सभी क्षेत्रों में अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन के साथ योगदान देगा। हमारा उद्देश्य सिर्फ समानता और विकास के साथ मानव, जीव जन्तु व पर्यावरण का संरक्षण करना है। जिसके लिए हम हर मुमकिन प्रयास संस्था के द्वारा करेंगे।

बच्चों को अपना उज्जवल भविष्य बनाने के लिए सत्याग्रह सेवा संस्था के कार्यकर्ताओं द्वारा साफ सफाई के साथ बच्चों को प्रतिदिन विद्यालय जाने के लिए जागरूक किया गया। साथ ही बच्चों के बीच टॉफी एवं बिस्कुट का वितरण किया गया और प्रतिदिन विद्यालय जाने के लिए बच्चों को प्रेरित किया गया। वहीं अभिवाहकों को भी बच्चों की शिक्षा की उपयोगिता को लेकर चर्चाएं कर उनमें जागरूक होने की प्रेरणा दी गई ताकि सभी अभिवाहक प्रतिदिन अपने छोटे बच्चे बच्चियों को विद्यालय भेजने का काम करें। बच्चें शिक्षित होकर ही अपने परिवार, समाज और देश का नाम रौशन कर सेवा कर सकते हैं।

वहीं सचिव रेहान नैयर ने बताया कि संस्था बच्चों के लिए प्रमुखता के साथ कार्य करेगा और उन्हें शिक्षित व उज्जवल भविष्य के लिए सदैव प्रयास जारी रखेगा। साथ ही असहायों के लिए संस्था सदैव प्रयासरत होकर उनके आवश्यकताओं के साथ खड़ा रहेगा।

मौके पर सत्याग्रह सेवा संस्था के संस्थापक संजय कुमार, सचिव रेहान नैयर, कोषाध्यक्ष राहुल बरनवाल, मासूम रजा, रवि रंजन कुमार, अजीत कुमार राय, के साथ ग्रामीण अनवर अंसारी, असलम अंसारी, अशोक तिवारी, रामचंद्र राम, पप्पू कुमार भारती, आदि लोग उपस्थित रहें।

Related Articles

Back to top button