ताजा खबरेंपटनापश्चिम चंपारणबिहारब्रेकिंग न्यूज़

अनुकम्पा के आधार पर तीन व्यक्तियों की चौकीदार पद पर हुई नियुक्ति।

पूरी निष्ठा एवं ईमानदारीपूर्वक दायित्वों का निवर्हन करने की दी गयी सलाह।

 

बेतिया मोहन सिंह। जिला अनुकम्पा समिति की बैठक में तीन व्यक्तियों को अनुकम्पा के आधार पर चौकीदार पद पर नियुक्ति की गयी है, जिनमें (1) श्री संजय पासवान, पिता-स्व0 नगीना मांझी, धोकराहां, रामनगर (2) श्री मुन्ना यादव, पिता-स्व0 लक्ष्मी यादव, डमरापुर, मैनाटांड़ एवं (3) श्री हेम नारायण राम, पिता-स्व0 मंगल राम, चखनी, बगहा-01 के नाम शामिल हैं। इनके पिता पूर्व में चौकीदार/दफादार पद पर कार्य रहे थे तथा कर्तव्य पर रहते हुए उनकी मृत्यु हो गयी थी।

जिलाधिकारी द्वारा चौकीदार पद पर नियुक्त तीनों व्यक्तियों को पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी के साथ अपने कर्तव्य एवं दायित्वों का निवर्हन करने की सलाह दी गयी है। साथ ही मृत चौकीदार/दफादारों के अन्य आश्रितों का भरण-पोषण का दायित्व अच्छी तरह से निभाने को कहा गया है। भरण-पोषण दायित्व का निवर्हन नहीं करने के फलस्वरूप विधिसम्मत कार्रवाई की हिदायत भी दी गयी है।

प्रभारी पदाधिकारी, जिला सामान्य शाखा, श्रीमती कुमारी पूर्णिमा द्वारा बताया गया कि नियुक्ति के पूर्व सभी तरह की कार्रवाई पूर्ण पारदर्शी तरीके से सम्पन्न करायी गयी है। इनके सभी शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र एवं सभी आवश्यक प्रमाण पत्रों का संबंधित संस्था/विभाग से सत्यापन करा लिया गया था। उन्होंने बताया कि नियुक्त चौकीदार को निदेश दिया गया है कि संबंधित पुलिस अधीक्षक कार्यालय में योगदान के समय कार्यपालक दंडाधिकारी के न्यायालय से सम्पादित इस आशय का शपथ पत्र देंगे कि अपनी शादी में दहेज नहीं लेंगे, पुनर्विवाह नहीं करेंगे एवं सभी निरूपित सेवा संबंधी प्रावधानों का अनुपालन शत-प्रतिशत करेंगे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
Live Updates COVID-19 CASES
Close