ब्रेकिंग न्यूज़
Home » Recent » दाऊद का नेपाल सरगना युनुस अंसारी ३ पाकिस्तानी सहित ७.६३ करोड़ रूपए के जाली नोट सहित गिरफ्तार, सभी नोट २००० के

दाऊद का नेपाल सरगना युनुस अंसारी ३ पाकिस्तानी सहित ७.६३ करोड़ रूपए के जाली नोट सहित गिरफ्तार, सभी नोट २००० के

काठमांडू:-मोहन सिंह:-
नेपाल में डी कंपनी के सबसे करीबी और दाऊद का नेपाल में चल रहे जाली नोट के धंधे का सरगना युनुस अंसारी को नेपाल पुलिस ने करीब साढ़े सात करोड़ रूपए के जाली नोट के साथ गिरफ्तार कर लिया है।
पाकिस्तान से दोहा होते हुए काठमांडू पहुंचे मोहम्मद नसीरूद्दीन, मोहम्मद अतहर और नादिया अम्बर को रिसीव करने पहुंचे युनुस अंसारी को काठमांडू के त्रिभुवन अन्तरराष्ट्रीय विमानस्थल से जाली नोटों से भरे तीन बड़े सूटकेस सहित गिरफ्तार किया गया है। युनुस के साथ एयरपोर्ट पर रहे उसके दो और गुर्गे सोहेब खान और सुजन रानाभाट को भी पुलिस ने नियंत्रण में रखा है।
नेपाल पुलिस के क्राईम इंवेस्टीगेशन ब्यूरो ने खुफिया जानकारी के आधार पर यह गिरफ्तारी की है। ब्यूरो के अधिकारियों ने बताया कि तीन बड़े सूटकेस में इतनी बड़ी संख्या मेंनोट थे कि उसकी गिनती करने के लिए मशीनें मंगाई गई थी। जब्त किए गए सभी नोट ने २००० रूपये के नोट हैं जो दिखने में बिल्कुल ही असली जैसे दिखते हैं। युनुस जाली नोट और ड्रग्स के कारोबार का सरगना है और इसी सिलसिले में वो पहले भी दो बार जेल की सजा काट चुका है। नेपाल में आईएसआई के सहयोग से चलने वाले जाली नोट के धंधे को भारतीय खुफिया एजेंसी और नेपाल के पुलिस विभाग के साथ मिलकर ध्वस्त कर दिया था।
लेकिन अचानक से इतने बड़े पैमाने पर फिर से जाली नोटों का खेप वह भी नए नोटों का पाकिस्तान से आने पर और दाऊद के करीबी युनुस के फिर से सक्रिय होने पर हड़कंप मच गया है। सूत्रों की मानें तो भारतीय खुफिया एजेंसी के ही इनपुट के बाद यह कार्रवाई की गई है।
पुलिस सूत्रों की मानें तो जेल से निकलने के बाद युनुस के पाकिस्तान गया था जिसके बाद नेपाल में एक बार फिर जाली नोटों का कारोबार शुरू होने की खबर है।

Comments

comments

x

Check Also

बैरिया:ऐतिहासिक महावीरी झंडा जुलूस गाजे-बाजे के साथ,(साक्षी क्लिनिक)सेवा शिविर लगाया….  

🔈 Listen to this डॉ। गंगा सागर (साक्षी क्लिनिक) के सदस्यों ने श्रद्धालुओं के लिए सेवा शिविर लगाकर कॉलरों में ...