ब्रेकिंग न्यूज़
Home » Recent » सुरेमनपुर : रेलवे प्रशासन व गेटमैन के लापरवाही से बाल बाल बचे कई लोगों की जान…

सुरेमनपुर : रेलवे प्रशासन व गेटमैन के लापरवाही से बाल बाल बचे कई लोगों की जान…

 

ब्यूरो नित्यानंद सिंह

सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन के पास फाटक संख्या 22सी पर गेटमैन सत्यदेव वर्मा ने हजारों यात्रियों की जान से किया खिलवाड़

सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन से  गेटमैन को 15 मिनट पहले मिल गई थी ट्रेन आने की सूचना

-सद्भावना एक्सप्रेस के लोको पायलट ने वायरलैस पर अफसरों को नहीं दी सूचना, फाटक खुला देख  जनता में मचा हड़कंप

बलिया सुरेमनपुर : शनिवार लग भग साम पांच बजे मनाइए कि सुरेमनपुर के बिशुनपुरा, गोनिया छपरा रेलवे फाटक 22 सी शनिवार लगभग शाम 5:14  बजे कोई बड़ा रेल हादसा नहीं हुआ। इसे चमत्कार ही कहेंगे कि एक ट्रेन में बैठे हजारों यात्रियों और सड़क पर चल रहे किसी व्यक्ति को खरोच तक नहीं आई। हालांकि दो बाइक सवार बाल- बाल बच गए। दरअसल शाम 5:14 पर सद्भावना एक्सप्रेस गुजर गई और यह फाटक खुला ही रह गया। इस दौरान यहां तैनात गेटमैन सत्यदेव वर्मा को कुछ अतापता नहीं था। गनीमत रही उस समय रेलवे ट्रैक पर कोई नहीं था। सद्भावना एक्सप्रेस के लोको पायलट ने गेटमैन की लापरवाही की सूचना वायरलैस पर अफसरों को नहीं दी। 

बाल- बाल बचे दो बाइक सवार

प्रत्यक्षदर्शी बिशुनपुरा गांव के बसावन सिंह ने बताया कि वह अपने साथी लाकिशोर के साथ इसी फाटक से होकर रानीगंज बाजार जा रहे थे। गेट खुला पाकर वह रेलवे ट्रैक क्रॉस करने लगे। इसी बीच सद्भावना एक्सपे्रस आ गई। हड़बड़ा कर दिनेश ने ब्रेक मार दिए और अपनी बाइक वापस सड़क की ओर घुमा दी। दोनों बाल- बाल बच गए.

ट्रेन गुजरने के बाद बसावन सिंह ने गेटमैन को आवाज देकर उसको  बुलाया। सत्यदेव वर्मा के आने पर बसावन सिंह, लाल किशोर सिंह और अन्य लोगों ने ट्रेन आने पर भी फाटक खुला होने का कारण पूछा तो वह झगड़ा करने पर उतारू हो गया। वह इतना घबरा गया था कि ट्रेन गुजरने के बाद फाटक बंद करने लगा। फिर उन लोगों से पूछा कि फाटक क्यों खुला है? वहां मौजूद पब्लिक ने ऐसा करते हुए उसका वीडियो बना लिया।

– अपने साथी के साथ बाइक से रानीगंज बाजार जा रहे थे। रेलवे फाटक खुला देख बाइक को लेकर जैसे ही रेलवे क्रासिंग पार करनी चाही तभी सद्भावना एक्सप्रेस आ गई। हम दोनों बाल- बाल बच गए.

बसावन सिंह ,लाल किशोर सिंह।                     —–  ———– —————————–

सुरेमनपुर स्टेशन मास्टर एपी मिश्रा ने बताया कि गेट संख्या 22 सी पर सद्भावना एक्सप्रेस आने से 15 मिनट पूर्व गेटमैन सत्यदेव वर्मा को प्राइवेट नंबर पर सूचित किया गया था । सद्भावना एक्सप्रेस ट्रेन आ रही है। इसके बावजूद यदि गेट बंद नहीं था तो जिम्मेदारी गेटमैन का है।स्टेशन मास्टर अपना जिम्मेदारी से नकार रहे हैं।और यह भी बता रहे हैं कि हमारे लिखने के बाद भी गेटमैन के ऊपर कार्रवाई नहीं हो शक्ति है। यह है रेलवे की लापरवाही

Comments

comments

x

Check Also

नई दिल्ली शीतकालीन सत्र स्थगित

🔈 Listen to this बेतिया :-मोहन सिंह:-लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा है कि सदन के शीतकालीन सत्र में कुल ...