अंतर्राष्ट्रीयउत्तर प्रदेशबलिया

किसान गोष्ठी का आयोजन,हमारे कृषि क्षेत्र में लाभ मिलेगा अन्नदाता होंगे सशक्त….(बिधायक बोले)

ब्यूरो चीफ नित्यानंन्द सिंह

ब्यूरो चीफ नित्यानंन्द सिंह

बलिया बैरिया। उत्तरी दियरांचल गोपाल नगर पंचायत भवन में किसान गोष्ठी का आयोजन किया गया गोष्ठी में क्षेत्र के किसानों को भी आमंत्रित किया गया था।
जिसके मुख्य अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू, वरिष्ठ अतिथि विधायक सुरेन्द्र नाथ सिंह के अध्यक्षता में हुई कार्यक्रम के दौरान किसानों और ग्रामीणों ने अपनी अपनी समस्या रखी जिसमें मुख्य रूप से गांव में बने प्रधानमंत्री आवास योजना एव शौचालय मे धांधली , समुदायिक स्वास्थ्य सुविधाएं वशिष्ठ नगर में बिजली की समस्या मुहैया कराने कि मांग किया। जिला अध्यक्ष जयप्रकाश साहू ने बताया कि किसान किसान अधिनियम बिल से कृषि सुधार किसानों को अपनी उपज बेचने के लिए नए नए अवसर मिलेंगे, जिससे उनका मुनाफा बढ़ेगा। इससे हमारे कृषि क्षेत्र में लाभ मिलेगा अन्नदाता सशक्त होगा। वहीं उन्होंने बताया कि विधायक जी के माध्यम से गांव में आवास शौचालय में अनियमितता हुआ है उसे अधिकारी से जांच करा कर पात्र को दिलाने का काम किया जाएगा।यदी किसी भी ग्राम पंचायत में आवास शौचालय में धांधली हुई है तो जांच करा कर उचित कार्रवाई की जाएगी।
वशिष्ठ नगर गांव में ट्रांसफार्मर और बिजली का तार नहीं पहुंचा वहां बिजली का तार और ट्रांसफार्मर मार्च तक पहुंच जाएगा। वहीं श्री सिंह ने बताया की पहली बार मेरा संकल्प लिया था कि विधायक बनने के बाद राशन में धांधली नहीं होने देंगे और आज कोटेदार के यहां से सभी गरीब भाई बहन ईमानदारी से अपने घर तक राशन लेकर जाती है। किसान गोष्ठी संचालन डब्लू सिंह “भूतपूर्व सैनिक अध्यक्ष”आयोजक कर्ता अमरजीत साहनी बूथ अध्यक्ष, शैलेश पासवान मंडल अध्यक्ष, वशिष्ट नगर प्रधान राजकिशोर सिंह, गोपाल नगर पूर्व प्रधान हीरा यादव, उमेश साहनी, पूर्व प्रधान नथुनी यादव, मंगल सिंह, पूर्व छात्र अध्यक्ष आनंद सिंह रवि, प्रवीण सिंह राधेश्याम तिवारी सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

किसान सम्मान निधि योजना……

जिलाध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत निर्धारित धनराशि किसानों के खाते में सीधे प्रदान की जा रही है। जिससे गरिब किसानों का आर्थिक स्थिति खेत की जुताई बुवाई में मदद मिल रही है।इसमें किसानों के खेतौनी का नाम आधार करेक्शन का कार्य चल रहा है उन्होंने कहां की इससे संबंधित किसी भी समस्या के निराकरण हेतु उपनिदेशक कृषि से संपर्क कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
Live Updates COVID-19 CASES
Close